Finger Abacus सिखाकर बच्चो के दिमाग को तेज़ र्तरार बनाए

Finger Abacus बच्चो के दिमाग को तेज़ र्तरार बनाए? और उनके मनसे गणित का डर निकाले! जाने abacus kya hota hai in Hindi

जाने अबेकस क्या होता है abacus kya hota hai :- क्या आपके बच्चे गणित में कमजोर है ? उन्हें गणित विषय से डर लगता है? अगर हां तो ये पोस्ट आप के लिये हे! नमस्कार दोस्तों kickstartonline में आपका स्वागत है. दोस्तों जैसे के आप जानते ही है KickStartOnline में हम हमेशा नये नये विषयों की जानकारी आपके साथ साजा करते है. ताकि इन्टरनेट की सहयता से आप अपने जीवन को और अधिक सरल बना सके और जमाने के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सके. 

हम चाहते है की इस ब्लॉग के जरिये आसान और आम भाषा में, बिना विषय को लंबा खिचे आपको, संभदित विषय की ज्यदा से ज्यदा और नयी नयी जानकारी मिले. .

Finger Abacus ये एक ऐसी टेकनिक है जिसको सिखने के बाद बच्चे कठिन से कठिन Calculations अपनी उंगलीयों पर ही कर सकेंगे. और सबसे बड़ी बात की इस तकनीक के नियमित अभ्यास से बच्चो को Left और Right ब्रेन अच्छे से विकसित होता है और उनकी Memory Power, एकग्रता, और Confidence में कमाल की वृद्धि होती है. और नतीजा आपके बच्चो के दुसरे विषयों के नतीजे भी बेहतर होंगे.

बाहर आप इस तकनिक को सिखने जाओ गे तो आपको महीने के कम से कम रु. ३००० से रु.४००० तक खर्च करने पड सकते है. लेकिन हमने YouTube पर एक ऐसे Channel का पता लगाया है जहा आपको ये तकनीक बिना किसी शुल्क के सिखाई जा रही है. और उस Channel का नाम है,

सीखे अबेकस क्या होता है abacus kya hota hai Learn With Dipika

इस Channel पर Dipika मैडम ने इस तकनीक को बड़े ही आसान भाषा में समझाया है. 

कोई भी बच्चा एन वीडियोस को देख कर ये तकनीक सिख सकता है, और सबसे महत्वपूर्ण बात ये है की, अगर ये तकनीक सीखते हुए आपको कोई भी परेशानी आये और आपके कुछ सवाल होंगे तो आप उन्हें कमेंट बॉक्स में पुच सकते है आपको २ – ४ घंटो के अन्दर आपके सवालों के जवाब भी मिलजाते  है. या ने की फ्री में पेड क्लास का अनुभव आपको यहाँ मिलेगा. और अबेकस क्या होता है abacus kya hota hai इन सवालों का आपको जवाब मिलजायेंगा.

👇 नीचे दिए Button पर क्लिक कर के यही से हमारे YouTube चॅनल को Subscribe करलों 👇

और abacus kya hai in hindi में जाने, सीखे 

intraday trading strategies in marathi शेअर बाजार पुस्तक PDF Download Free

Abacus Slate

All Abacus Books Level 1 To 8

Finger अबेकस क्या होता है abacus kya hota hai ये अगर जानने और channel के सभी Videos देखने के लिये channel को जल्दी से subscribe करे. और अपने बच्चो के बौधिक क्षमता को बढ़ते हुए देखे. 

ये Channel हमने आपको इस लिये सुझाया हे क्योकि यहाँ पर सिर्फ उपर उपर किसी विषय की जानकारी देकर Paid Classes कराने का उददेश नहीं दिखता है. फ्री में Paid Classes की Quality Content यहाँ दिखा है. और इस से समाज की भलाई ही होगी, इसी लिये आपको इस Channel के बारे में बताने का हमने तय किया है.

अगर आपका भी  कोई Channel, या कोई स्किल है और आप भी इसी तरह समाज की भलाई के लिये काम कर रहे है तो निचे दिए कमेंट बॉक्स में हमसे जरुर संपर्क करे. आपके कंटेंट में दम रहा और लोगो के फायदे का रहा तो हम आपके channel को भी यहाँ जगह देंगे और लोगो भी बताएँगे.

उम्मीद है abacus kya hota hai अबेकस क्या होता है इस के बारे में आपको उपर दी विडियो देख कर समझ में आया होगा, तो मिलते है हमारी अगली पोस्ट में ऐसे ही किसी रोचक और कामकी जानकारी के साथ जिस से की आपका और समाज दोनों का भला हो, और जो लोग महंगे महंगे क्लासेस की फीस भरने में असमर्थ है उन्हें भी आगे बढने का मौका हासिल हो, धन्यवाद.